कमला हैरिस ने की बाइडेन की तारीफ, राष्ट्रपति पद के लिए समर्थन के बाद जुटाए 50 मिलियन डॉलर

जो बाइडेन के राष्ट्रपति चुनाव से अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के बाद कमला हैरिस ने आज एक सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति की उप्लब्धियों की खूब सराहना की. उन्होंने कहा कि बाइडेन ने कई राष्ट्रपतियों की विरासत को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने दो कार्यकाल पूरे किए हैं. बाइडेन ने कमला हैरिस को राष्ट्रपति पद के लिए अपना समर्थन दिया है, जिसके बाद उन्होंने कैंपेन में करीब 50 मिलियन डॉलर जुटा लिए हैं.

नेशनल कॉलेजिएट एथलेटिक एसोसिएशन (एनसीएए) चैंपियन टीमों को सम्मानित करने के दौरान एक कार्यक्रम में कमला हैरिस ने कहा कि पिछले तीन सालों में बाइडेन की उपलब्धियों की विरासत “आधुनिक इतिहास में बेजोड़ है.” उन्होंने बताया कि कैसे वह बाइडेन को उनके दिवंगत बेटे ब्यू के जरिए से जानती थीं, जब वे अपने-अपने राज्यों में अटॉर्नी-जनरल के रूप में काम करते थे.

यह भी पढ़ें: क्या कमला हैरिस दे पाएंगी ट्रंप को टक्कर? 5 Points में समझें बाइडेन के हटने से कितना बदल जाएगा अमेरिकी चुनाव

जो बाइडेन के बारे में कमला हैरिस ने क्या कहा?

कमला हैरिस ने कहा, “वह (बाइडेन के बेटे ब्यू) मुझे बताते थे कि वो (बाइडेन) किस तरह के पिता हैं और किस तरह के इंसान हैं. ब्यू अपने पिता में जिन गुणों का सम्मान करते थे, वही गुण मैंने अपने राष्ट्रपति में हर दिन देखे हैं. उनकी ईमानदारी, उनकी निष्ठा, अपने विश्वास और अपने परिवार के प्रति उनकी प्रतिबद्धता, उनका बड़ा दिल और उनका प्यार, हमारे देश के प्रति गहरा प्यार – और मैं प्रत्यक्ष रूप से गवाह हूं कि हमारे राष्ट्रपति जो बाइडेन हर दिन अमेरिकी लोगों के लिए लड़ते हैं.”

बाइडेन ने कमला हैरिस को दिया अपना समर्थन

कमला हैरिस ने बताया कि बाइडेन कार्यक्रम में आना चाहते थे लेकिन वह कोविड से उबर रहे हैं.  उन्होंने कहा, “वे बहुत बेहतर महसूस कर रहे हैं और वास्तव में तेजी से ठीक हो रहे हैं.” जो बाइडेन ने बीते दिन ऐलान किया था कि वह राष्ट्रपति का चुनाव नहीं लड़ेंगे. डेमोक्रेट पार्टी के नेताओं और समर्थकों के दबाव के बाद उन्होंने यह ऐलान किया. अपना नाम वापस लेने के साथ ही बाइडेन ने कमला हैरिस को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने की सिफारिश की थी. इसके बाद पूर्व हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव नेन्सी पेलोसी समेत वरिष्ठ डेमोक्रेट नेताओं ने भी उन्हें समर्थन दिया.

यह भी पढ़ें: क्या व्हाइट हाउस में होगी भारतीय मूल के राष्ट्रपति की एंट्री? कमला हैरिस का जानिए इंडिया कनेक्शन

कमला हैरिस ने जुटाए करीब 50 मिलियन डॉलर

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने राष्ट्रपति बाइडेन के रेस से बाहर होने के बाद राष्ट्रपति की रेस में अपनी जगह बनाने के लिए 49.6 मिलियन डॉलर जुटा लिए हैं. बाइडेन के अभियान के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया, “जब से राष्ट्रपति ने कल दोपहर उपराष्ट्रपति हैरिस का समर्थन किया है, तब से हर रोज अमेरिकियों ने उनके अभियान के लिए 49.6 मिलियन डॉलर का डोनेशन दिया है.”



Source link

Leave a comment